आदिपुरूष फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने फिल्म के लिए पूरे देश से मांगी माफी, लोगों ने दिए रिएक्शन

आदिपुरूष फिल्म रिलीज होने के बाद से ही विवादों में रही है. फिल्म को अपने डायलॉग्स को लेकर लोगों की खासी नाराजगी झेलने पड़ी है .लेकिन फिल्म के मेकर्स  अपनी फिल्म का हमेशा बचाव करते रहे और उटपटांग बयान देते रहे.  खासकर फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर ने फिल्म का बचाव करने के लिए जिस तरह के मीडिया में उटपटांग बयान दिए है उसके कारण उनकी बहुत किरकिरी हुई है. हालांकि अब फिल्म के राइटर मनोज मुंतशिर के सुर बदले नजर आ रहे हैं. फिल्म के बचाव में अभी तक बयान देने वाले मनोज मुंतशिर ने फिल्म रिलीज के एक महीने बाद लोगों से फिल्म के लिए माफी मांगी है.उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट शेयर किया है और देश के लोगों से  फिल्म के लिए बिना शर्त माफी मांगी है. उन्होंने माना है कि फिल्म से लोगों की भावना आहत हुई है.

 

ट्वीट कर मांगी माफी
मनोज मुंतशिर ने ट्वीट कर आदिपुरूष फिल्म के लिए माफी मांगी है. मुंतशिर ने ट्वीट करते हुए लिखा “मैं स्वीकार करता हूँ कि फ़िल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं. अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा माँगता हूँ”.भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें!

 

यूजर्स ने दिए रिएक्शन
मनोज मुंतशिर की इस माफी पर लोगों के तरह तरह के रिएक्शन आ रहे है, कुछ लोग उन्हें अवसरवादी कहे रहे है तो कुछ उनकी इस माफी को ढ़ोंग बता रहे हैं. लोग मनोज मुंतशिर के बयानों को लेकर भी उन पर निशाना साध रहे है.उनका कहना है कि माफी मांगने में बहुत देर हो गई है. आप पहले ही लोगों की भावनाओं को आहत कर चुके हैं.

 

डायलॉग्स पर हो रहा विवाद
आदिपुरष  में भगवान हनुमान ” तेल तेरे बाप का, कपड़ा तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की ”जैसे डायलॉग्स  बोल रहे है जो देखने में ही बड़े अशोभनीय है. इन्हीं  डायलॉग्स के कारण पूरे देश के लोग भड़के हुए है. फिल्म में जिस तरह भगवान हनुमान के डायलॉग्स है, उससे पूरे देश के लोगों की भावनाएं आहत हुई है. नेपाल में तो फिल्म को बैन कर दिया गया है , वहीं फिल्म के भारत में ही कई   कोर्ट केस  चल रहे हैं.

 

सरकार ने बनाई दूरी
रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्र सरकार ने आदिपुरूष पर भारी विवाद के बाद मनोज मुंतशिर को कई सरकारी कैंपेन्स और योजनाओं के ब्रांड एंबेसडर के पद से हटा लिया है. मुंतशिर से सरकार ने कई एड भी छीन लिए है. इंडस्ट्री में भी मनोज से कई प्रडूयर्स ने दूरी बना ली है, इसलिए कहा जा रहा है कि डैमेज कंट्रोल के लिए इतने दिन बाद मनोज मुंतशिर ने आदिपुरूष के लिए माफी मांगी है,

 

 

Exit mobile version