दिख रहे है ये 5 संकेत, तो समझ जाईये मौत आ रही है आपके पास 

दिख रहे है ये 5 संकेत, तो समझ जाईये मौत आ रही है आपके पास 

 

 

मौत एक सच्चाई है , जिसका सामना सभी को  न चाहकर भी करना पड़ता है. अगर किसी इंसान ने संसार में जन्म लिया है, तो उसकी मौत निश्चित है. इस पर किसी का जोर नहीं है. मृत्यु कभी भी आ सकती है. आप अपने मन मुताबिक अपनी मौत का फैसला नहीं लें सकते हैं. हालांकि इसके आने से पहले ईश्वर हमे कुछ संकेत जरूर दें देते है. इस विषय पर हमारे वेद पुराणों में बताया गया है. गरूड़ पुराण में तो मृत्यु के पहले और बाद की पूरी प्रक्रिया भी बताई गई है. चलिए आपको खबर के जरिए उन संकेतों के बारे में बताते है, जो आपको मौत आने से पहले मिल जाते है.

 

1. पूर्वज आने लगते है नजर
जब किसी व्यक्ति की मृत्यु पास आती है तो उसे अपने पूर्वज दिखाई देने लगते है. वे रोते हुए दुखी दिखाई देते है. अगर आपको भी ऐसे कुछ सपने दिख रहे है तो समझ लीजिए , आपकी मौत नजदीक है.

 

2. जीवन भर के दिखने लगते है कर्म
गरूड़ पुराण के अनुसार जब किसी व्यक्ति की मृत्यु नजदीक होती है तो उसे अपने जीवन के कर्म दिखाई देने लग जाते है. वो अपने जीवन के अच्छे – बुरों कर्मों को याद कर विलाप करने लग जाता है.

 

3. आंखो की रोशनी का जाना
विज्ञान के जरिए बताए तो जब मौत नजदीक रहती है तो इंसान की आंखों की रोशनी धीरे धीरे कम हो जाती है. शरीर कमजोर पड़ने लग जाता है. गर्दन अकड़ने लग जाती है , व्यक्ति अपनी नाक नहीं देख पाता है और झुक नहीं पाता है.

 

4. हथेली की रेखा हो जाती है फीकी
मृत्यु से पहले व्यक्ति की हाथों की लकीरे फीकी हो जाती है. इनमें रेखाई दिखाई देना बंद हो जाती है. हाथ भी पीले पड़ने लगते है.

 

5. नकारात्मक एनर्जी होती है महसूस
मौत आने से पहले नकारात्मक एनर्जी महसूस होने लगती है. सपने में कई तरह के रहस्यमयी द्वार दिखने लगते है , जो आग की लपटें में होते है. चांद नें दरार दिखाई देती है. अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है तो समझ लीजिए आप अपने जीवन के अंत के करीब है.

 

Exit mobile version