महाराष्ट्र के बुलढाणा में बस हादसा, 26 यात्रियों की जलकर मौत, कुछ लोगों ने खिड़की तोड़कर जान बचाई, CM शिंदे ने की मुआवजे की घोषणा

Buldhana Expressway accident

महाराष्ट्र के बुलढाणा में शुक्रवार की रात एक बस हादसा हो गया। यहां नागपुर से पुणे की ओर जा रही बस खंभे से टकराकर डिवाइडर पर चढ़ गई। डिवाइडर पर चढ़ते ही बस पलट गई। जिससे बस में आग लग गई। हादसे के समय बस में 33 यात्री सवार थे। जिसमें 26 की जलने से मौके पर मौत हो गई।

बता दें कुछ लोगों ने बस की खिड़की का शीशा तोड़कर किसी तरह अपनी जान बचाई, हालांकि ये लोग भी झुलस गए। हादसा रात करीब डेढ़ बजे का है। जो बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर हुआ। बुलढाणा एसपी सुनील कड़ासेन ने इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया हादसे में बस का चालक बच गया है। जिसने बताया कि बस का टायर फट गया था। जिससे से बस डिवाइडर पर चढ़कर पलटी गई।

बस गेट की तरफ जमीन पर गिरी थी बस

बस का दरवाजा जमीन की ओर था। जिससे यात्री जलती हुई बस में फंस गए। कोई बाहर नहीं निकल सका। कुछ लोगों ने खिड़की तोड़कर किसी तरह अपनी जान बचाई।

पूरी तरह से चल गए शव

प्रत्यक्षदर्क्षियों ने बताया कि चालक का बस पर संतुलन नहीं था। इसे चलते बस पहले लोहे के एक खंभे से टकराई। फिर सड़क के बीच बने कंक्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इस बादसे में बस बायीं तरफ पलटी, जिस तरफ दरवाजे थे। जिससे बस का दरवाजा नीचे आ गया और ऐसे में लोग बस में फंस गए। उनके पास बस से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं था। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने बस से करीब 25 शवों को निकाला है। जिनमें से कई बुरी तरह जल चुके हैं जिससे शवों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है।

डीजल टेंक फटने से लगी आग

घटनास्थल पर मौजूद लोगों की माने तो पलटने से बस का डीजल टैंक फट गया। इससे डीजल सड़क पर फैलते ही उसमे आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। कुछ यात्रियों को छोड़ सभी जल गए।

घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल किया भर्ती

पुलिस ने बताया कि निजी ट्रैवल्स की ये बस नागपुर से पुणे की ओर जा रही थी। बुलढाणा जिले के सिंदखेडराजा के पास देर रात करीब डेढ़ बजे हादसे का शिकार हो गई। डिवाइडर से टकराने के बाद बस में सवार 26 यात्रियों की जलकर मौत हो गई।

मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

हादसे पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए हादसे में मरने वालों के लिए पांच पांच लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। वहीं कांग्रेस ने भी बस हादसे पर दुख जताया है। बुलढाणा में बस हादसे में 25 लोगों की असमय मृत्यु हो गई। ये बेहद दुखद घटना है। ईश्वर से प्रार्थना है कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

Exit mobile version